Best SUVs for 2020 |

अब इसकी चौथी पीढ़ी में, प्रतीक जीप रैंगलर अभी भी सबसे अच्छी एसयूवी है जिसे आप नया खरीद सकते हैं। इसे किसी भी तरह से पानी या समझौता नहीं किया गया है – यह अभी भी एक बकवास है, गो-कहीं भी ऑफ-रोडर जो आपको बिंदु ए से बिंदु बी तक ले जाएगा, भले ही दोनों के बीच एक पहाड़ हो। और, आश्चर्यजनक रूप से, यह एक की श्रेणी में है, हालांकि फोर्ड ने ब्रोंको को फिर से प्रतिस्पर्धा के लिए एक दशक लंबे अंतराल के बाद पुनर्जीवित किया।

जबकि एसयूवी कार-आधारित क्रॉसओवर के लिए बाजार में हिस्सेदारी खो रहे हैं, खरीदारों के लिए अभी भी कई शानदार विकल्प हैं जो कार-आधारित लोगों की तुलना में कुछ अधिक बीहड़ चाहते हैं। डिजिटल ट्रेंड्स ने बाजार पर हर नई एसयूवी को चलाने के लिए दुनिया की यात्रा की है, और हमने सभी सर्वश्रेष्ठ लोगों को चुना है: सर्वश्रेष्ठ लक्जरी एसयूवी, सर्वश्रेष्ठ हाइब्रिड एसयूवी और अन्य मॉडलों के बीच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एसयूवी। हमने एक इलेक्ट्रिक विकल्प भी चुना है।

एक नजर में

उत्पादवर्गरेटिंग
जीप रैंगलरकुल मिलाकर बेहतरीन एसयूवीअब तक श्रेणी नहीं दी गई
बेंटले बेंटायगासर्वश्रेष्ठ लक्जरी एसयूवी5 में से 4
पोर्श केयेन एस ई-हाइब्रिडबेस्ट हाइब्रिड एसयूवी5 में से 4.5
टोयोटा 4 रनरसबसे अच्छा परिवार एसयूवीअब तक श्रेणी नहीं दी गई
बीएमडब्ल्यू एक्स 3 एमसर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एसयूवीअब तक श्रेणी नहीं दी गई
जीप रेनेगेड ट्रेलहॉकसर्वश्रेष्ठ कॉम्पैक्ट एसयूवीअब तक श्रेणी नहीं दी गई
ऑडी ई-ट्रॉनसर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक एसयूवीअब तक श्रेणी नहीं दी गई

जीप रैंगलर

सबसे अच्छा

2018 जीप रैंगलर रूबिकन अनलिमिटेड रिव्यू
माइल्स ब्रैनमैन / डिजिटल ट्रेंड्स

आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए? यह मूल गो-कहीं भी ऑफ-रोडर है।

यह किसके लिए है? जो लोग महान आउटडोर का पता लगाना चाहते हैं।

इसका मूल्य कितना होगा? $ 28,295 +

हमने जीप रैंगलर को क्यों चुना:

जीप रैंगलर द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान लड़ने के लिए विकसित किए गए मूल विली के लिए अपनी जड़ें वापस खोजता है। यह पिछले कुछ वर्षों और पीढ़ियों से काफी विकसित हुआ है, और 2018 में जारी नए मॉडल ने आखिरकार तकनीक की गोली को निगल लिया जो इसके पूर्ववर्तियों ने कहीं भी पास होने से इनकार कर दिया था, लेकिन इसकी आत्मा अभी भी वही है। इसका मतलब है कि यह सरल, अपेक्षाकृत सस्ती और लगभग अपराजेय सड़क है।

रैंगलर लाइनअप में स्टैंडर्ड टू-डोर मॉडल और एक अधिक विशाल चार-डोर संस्करण शामिल हैं जिन्हें अनलिमिटेड कहा जाता है। सभी वेरिएंट फैक्ट्री को सॉफ्ट या हार्ड टॉप के साथ छोड़ देते हैं, और पावर-ऑपरेटेड सॉफ्ट टॉप को अतिरिक्त कीमत पर पेश किया जाता है, जिससे रैंगलर बाजार में सबसे सस्ती कन्वर्टिबल में से एक बन जाता है। एक बोनस के रूप में, कुछ गंभीर ऑफ-रोडिंग करने के इच्छुक खरीदार सीधे जीप से भागों की खरीद करके या आफ्टरमार्केट आपूर्तिकर्ताओं की प्रतीत होने वाली अंतहीन सूची से रैंगलर को अनुकूलित कर सकते हैं।

जबकि एंट्री-लेवल स्पोर्ट मॉडल अपेक्षाकृत बुनियादी है, अधिक अपमार्केट ट्रिम स्तर शहर के आसपास भी बहुत अच्छे और आरामदायक हैं। यदि आप साहसिक प्रकार के हैं, तो रैंगलर SUV सेगमेंट में आपका सबसे अच्छा विकल्प है।

हमारी जीप रैंगलर समीक्षा पढ़ें

बेंटले बेंटायगा

बेहतरीन लग्जरी एसयूवी

बेंटले बेंटायगा

आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए? यह एक बेंटले है जो निशान से टकरा सकता है।

यह किसके लिए है? दुनिया के सबसे समझदार ऑफ-रोडर्स।

इसका मूल्य कितना होगा? $ 156,900 +

हमने बेंटले बेंटायगा को क्यों उठाया:

हाल ही में अपडेट किया गया, बेंटले बेंटायगा बाजार में सबसे तेज, सबसे महंगी और सबसे शक्तिशाली एसयूवी में से एक है। यह उत्कृष्ट रूप से तैयार किए गए इंटीरियर, सुरुचिपूर्ण बेंटले स्टाइल और ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.0-लीटर 12 इंजन के साथ बाहर खड़ा है। जिन खरीदारों को उतनी शक्ति की आवश्यकता नहीं है, वे जुड़वां-टर्बोचार्ज्ड 4.0-लीटर V8 के साथ कम महंगे संस्करण का आदेश दे सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, बेंटले इसे प्लग-इन हाइब्रिड के रूप में पेश करता है।

बेंटायगा को वजन को नियंत्रण में रखने के लिए एल्यूमीनियम जैसी सामग्री का उपयोग करके बनाया गया है। अल्ट्रा-लाइट बॉडी और 600 हॉर्स पावर 12 इसे 4.0 सेकंड के फ्लैट में एक स्टॉप से ​​60 मील प्रति घंटे की दूरी पर हिट करने की अनुमति देती है, जो कि पॉर्श 911 जितना तेज़ है, जबकि वी 8-पावर्ड मॉडल कुछ सेकंड का दसवां हिस्सा लेता है।

जिनके पास कैश टू स्पेयर है, वे भी बेंटायगा के लगभग हर पहलू को निजीकृत कर सकते हैं। यह चार, पांच या सात सीटों के साथ उपलब्ध है, और विकल्पों की सूची में डैशबोर्ड पर एक ब्रीटलिंग घड़ी, शैंपेन की दो बोतलों के लिए कमरे के साथ पिकनिक बास्केट, और यहां तक ​​कि एक फ्लाई-फिशिंग किट भी शामिल है।

हमारी बेंटले बेंटायगा समीक्षा पढ़ें

पोर्श केयेन ई-हाइब्रिड

सबसे अच्छी हाइब्रिड एसयूवी

स्टीफन एडेलस्टीन / डिजिटल ट्रेंड्स

आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए? यह स्पोर्टी हाइब्रिड एसयूवी है जिसे आप खरीद सकते हैं।

यह किसके लिए है? जो लोग कुशलता से गाड़ी चलाने के लिए अपनी आत्मा को छोड़ना नहीं चाहते हैं।

इसका मूल्य कितना होगा? $ 81,800 +

हमने पोर्श केयेन ई-हाइब्रिड को क्यों चुना:

“हाइब्रिड” और “SUV ‘” वाहन के मज़ेदार ड्राइव चरित्र के लिए ताबूत में नाखून हैं; कम से कम आमतौर पर ऐसा ही होता है। गुरुत्वाकर्षण के एक उच्च केंद्र और एक भारी पॉवरट्रेन के परिणामस्वरूप सुस्त संचालन और सुस्त त्वरण होना चाहिए, लेकिन पोर्श को नियम तोड़ने की आदत है। केयेन ई-हाइब्रिड (जो वास्तव में प्लग-इन हाइब्रिड है) मानक केयेन के रूप में ड्राइव करने के लिए हर बिट के रूप में सुखद है, जो पहले से ही सबसे गतिशील लक्जरी एसयूवी है।

पोर्शे ने 3.0 लीटर वी 6 इंजन के आसपास केयेन ई-हाइब्रिड के पॉवरट्रेन का निर्माण किया जो एकल टर्बोचार्जर का उपयोग करता है, और एक आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए युग्मित है। इसने 455 hp की गैसोलीन-इलेक्ट्रिक प्रणाली का निर्माण करने के लिए समीकरण में एक इलेक्ट्रिक मोटर को फेंक दिया। ई-हाइब्रिड एक बड़ी, भारी एसयूवी की तुलना में बेहतर है। कम आक्रामक रूप से प्रेरित, केयेन भी अपेक्षाकृत कम दूरी के लिए अकेले बिजली पर काम कर सकता है।

यदि आप थ्रॉटल को हथौड़ा नहीं दे रहे हैं, तो आप केयेन ई-हाइब्रिड की आलीशान सीटें, राइड क्वालिटी और शानदार फिट और फिनिश का आनंद ले रहे हैं। जब हमने ई-हाइब्रिड चलाई, तो हमने यह निष्कर्ष निकाला कि यह कुशलतापूर्वक एक एसयूवी का प्रदर्शन करता है जो बड़ी, शानदार और तेज होती है और गैस को हमेशा नहीं छोड़ती है।

हमारे पोर्श केयेन ई-हाइब्रिड समीक्षा पढ़ें

टोयोटा 4 रनर

सबसे अच्छा परिवार एसयूवी

आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए? यह एक पहाड़ पर चढ़ने या बच्चों को फुटबॉल में ले जाने के घर पर है।

यह किसके लिए है? यात्रियों के साथ और ऑफ-रोड लेने के लिए गियर।

इसका मूल्य कितना होगा? $ 36,120 +

हमने टोयोटा 4 रनर को क्यों चुना:

4 रनर सबसे अच्छे तरीके से पुराने ढंग का है। जबकि इसके कई प्रतिद्वंद्वियों ने यूनिबॉडी निर्माण को अपनाया है, यह एक ट्रक-व्युत्पन्न सीढ़ी फ्रेम को बरकरार रखता है जो इसे प्रभावशाली बाधाओं पर चढ़ने की क्षमता देता है। व्यापार बंद है कि यह फुटपाथ पर कार-आधारित क्रॉसओवर के रूप में परिष्कृत नहीं है।

हालांकि, केबिन नरम प्रतिद्वंद्वियों के बराबर है। ‘रनर एक आधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम का दावा करता है जो आखिरकार एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, सहायक सीटों और ऐसी सामग्रियों के साथ संगत है जिन्हें लगभग प्रीमियम माना जा सकता है। 4 रनर सबसे सस्ता परिवार है, लेकिन आपको वह नहीं मिलता जो आप देते हैं।

हमारा सुझाव है कि मैला ढोने के लिए तैयार असेंबली लाइन को बंद करने के लिए, ब्रॉनी टीआरडी प्रो मॉडल के लिए जाना चाहिए। यह लगभग 17 इंच के पहियों से लिपटे हुए बड़े टायर से लाभान्वित होता है, दोनों धुरों पर एक बीफ़-अप निलंबन और एक टीआरडी-विशिष्ट लुक जो क्लासिक टोयोटा ऑफ-रोडर्स को श्रद्धांजलि देता है।

हमारी टोयोटा 4 रनर टीआरडी प्रो समीक्षा पढ़ें

बीएमडब्ल्यू एक्स 3 एम

सबसे अच्छा प्रदर्शन एसयूवी

2020 बीएमडब्ल्यू एक्स 3 एम प्रतियोगिता

आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए? यह एक एसयूवी है जो स्पोर्ट्स कार की तरह चलती है।

यह किसके लिए है? लीड वाले बच्चे और बच्चे।

इसका मूल्य कितना होगा? $ 69,900 +

हमने बीएमडब्ल्यू X3 M को क्यों चुना:

बीएमडब्ल्यू एक्स 3 एम बिक्री पर सबसे तेज़ एसयूवी या सबसे शक्तिशाली नहीं है, लेकिन संख्या पूरी कहानी नहीं बताती है। एक्स 3 एम एक अच्छी तरह से गोल प्रदर्शन वाहन है जो तकनीक से भरा है। यह बीएमडब्ल्यू के vaunted एम बैज गर्व करता है।

मानक X3 बीएमडब्लू का बेस्टसेलिंग मॉडल है, इसलिए ऑटोमेकर द्वारा एक प्रदर्शन संस्करण करने से पहले केवल कुछ समय की बात थी। एक्स 3 एम को वास्तव में स्पोर्टी बनाने के लिए, बीएमडब्ल्यू ने इसे एक विशेष इंजन दिया। 3.0 लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इनलाइन-छह, एक्स 3 एम प्रतियोगिता मॉडल में 503 एचपी का उत्पादन करता है। बीएमडब्ल्यू के अनुसार, एक स्टॉप से ​​60mph तक पहुंचने के लिए प्रतियोगिता 4.0 सेकंड का समय लेती है। वैकल्पिक एम ड्राइवर पैकेज के साथ शीर्ष गति इलेक्ट्रॉनिक रूप से 155mph या 177mph तक सीमित है। एक परिवार के शासक के लिए बुरा नहीं है।

X3 M एक सीधी रेखा में ड्राइव करने के लिए मजेदार नहीं है। एडेप्टिव सस्पेंशन कम्फर्ट मोड में लग्जरी-कार स्मूथ है, जबकि स्पोर्ट प्लस मोड एक्स 3 एम को अनुचित रूप से फुर्तीला बनाता है। एम-विशिष्ट ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम बेहतर हैंडलिंग के लिए अधिकांश पहियों को पीछे के पहियों पर भेजता है, लेकिन फिर भी उन 503 घोड़ों को रखने के लिए पर्याप्त कर्षण प्रदान करता है।

स्टैंडर्ड X3 की तरह, M मॉडल में 10.25-इंच की सेंट्रल डिस्प्ले स्क्रीन के साथ बीएमडब्लू का आईड्राइव इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। आपको सिस्टम का उपयोग करने के लिए बहुत सारे विकल्प मिलते हैं, जिसमें एक केंद्र-कंसोल घुंडी, वॉयस कमांड और जेस्चर कंट्रोल शामिल हैं। केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि बीएमडब्ल्यू Android Auto की पेशकश नहीं करता है, हालांकि Apple CarPlay उपलब्ध है।

हमारे बीएमडब्ल्यू एक्स 3 एम की समीक्षा पढ़ें

जीप रेनेगेड ट्रेलहॉक

सबसे अच्छी कॉम्पैक्ट एसयूवी

2020 जीप रेनेगेड ट्रेलहॉक

आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए? यह कॉम्पैक्ट और सक्षम है।

यह किसके लिए है? शहर में रहने वाले साहसी।

इसका मूल्य कितना होगा? $ 28,215 +

हमने जीप रेनेगेड ट्रेलहॉक को क्यों उठाया:

यह कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि हमारी सर्वश्रेष्ठ एसयूवी की सूची में जीप के दो मॉडल शामिल हैं। जबकि कई कंपनियां सेगमेंट में अपेक्षाकृत नई हैं, जीप कूल होने से पहले ऑफ-रोडर्स में अच्छी तरह से डब करना शुरू कर दिया था। इस प्रकार, रेनेगेड ट्रेलहॉक, जो फिएट 500X के साथ साझा की गई कार-व्युत्पन्न प्लेटफॉर्म पर बैठता है, ने इस सूची में एक स्थान अर्जित किया। यह एक क्रॉसओवर है, जिसका अर्थ है कि यह एक सच्चे एसयूवी के रूप में अर्हता प्राप्त नहीं करता है, लेकिन अपने बड़े भाई-बहनों के साथ साझा करने वाले जीन इसे आश्चर्यजनक रूप से पीटा पथ से सक्षम बनाते हैं।

ट्रेलहॉक उपचार त्वचा की गहराई से भी अधिक है। जीप के ट्रेल-रेटेड लाइनअप के हिस्से के रूप में, यह एक कम-रेंज फ़ंक्शन का दावा करता है जो इसे किसी न किसी इलाके पर रेंगने देता है या आसानी से झील से छोटी नाव को खींचता है। ट्रेलहॉक-विशिष्ट बॉडी सीलिंग और एक उच्च सेवन भी रेनेगेड को 19 इंच तक पानी के माध्यम से ड्राइव करने की अनुमति देता है, जबकि इसकी 8.7 इंच की ग्राउंड क्लीयरेंस इसे अपने सेगमेंट के अन्य मॉडलों की तुलना में फुटपाथ से आगे उद्यम करने की अनुमति देती है। हिल डिसेंट कंट्रोल टेक्नोलॉजी और अपग्रेडेड टायर्स इसकी ऑफ-रोड प्रोग्रेस को और बढ़ावा देते हैं। यह रैंगलर या 4 रनर के लिए कोई मुकाबला नहीं है, लेकिन यह आश्चर्यजनक रूप से कठिन ट्रकलेट है।

ऑडी ई-ट्रॉन

सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक एसयूवी

आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए? यह एक शानदार एसयूवी है जो इलेक्ट्रिक होती है।

यह किसके लिए है? वे अपने क्षितिज का विस्तार करने और परिवहन के भविष्य का अनुभव करने के इच्छुक हैं – आज।

इसका मूल्य कितना होगा? $ 65,900

हमने ऑडी ई-ट्रॉन को क्यों चुना:

हाल ही में अधिक रेंज और कम कीमत के साथ अपडेट किया गया, ई-ट्रॉन पूरी तरह से नई तरह की ऑडी है। यह हाई-टेक है और उत्कृष्ट सामग्रियों के साथ बनाया गया है – हम फर्म से कुछ भी कम नहीं की उम्मीद करेंगे – लेकिन यह अपने इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के लिए भी उल्लेखनीय रूप से चिकनी और चुप है। यह एक 95kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के चारों ओर बनाया गया है जो विद्युत मोटरों की एक जोड़ी को गति में बदल देता है, और एक स्टॉप से ​​60mph तक पहुंचने में 5.5 सेकंड का समय लगता है, जब इसका बूस्ट मोड किक करता है।

बिजली जाने से मेज पर थोड़ा अप्रत्याशित लाभ भी होता है: अंतरिक्ष। एक इलेक्ट्रिक मोटर एक चार या छह-सिलेंडर इंजन की तुलना में कम जगह लेती है, इसलिए ई-ट्रॉन का केबिन अपने बाहरी आयामों की तुलना में कहीं अधिक बड़ा है। इसका मतलब है कि लोगों और गियर के लिए अधिक जगह है। वैकल्पिक रूप से, अगर अंतरिक्ष की चिंता नहीं है, तो ऑडी ई-ट्रॉन को स्पोर्टबैक के रूप में भी पेश करता है, जो फास्टबैक जैसी छत के लिए मानक मॉडल के एसयूवी-जैसे अनुपात को स्वैप करता है।

हमारी ऑडी ई-ट्रॉन समीक्षा पढ़ें

हम परीक्षण कैसे करते हैं

डिजिटल ट्रेंड ऑटोमोटिव टीम एक व्यापक जांच प्रक्रिया के माध्यम से वाहनों का परीक्षण करती है। हम बाहरी और आंतरिक के गुणों की जांच करते हैं और वाहन की श्रेणी और मूल्य सीमा के संदर्भ में हमारी विशेषज्ञता और अनुभव के आधार पर उनका न्याय करते हैं। मनोरंजन तकनीक का पूरी तरह से परीक्षण किया गया है और साथ ही अधिकांश सुरक्षा विशेषताओं को नियंत्रित वातावरण में परीक्षण किया जा सकता है।

टेस्ट ड्राइवर वाहनों के पहिये के पीछे व्यापक समय बिताते हैं, वास्तविक-विश्व परीक्षण का संचालन करते हैं, उन्हें राजमार्गों और पीछे की सड़कों पर, साथ ही ऑफ-रोड और दौड़ पटरियों पर लागू होने पर चलाते हैं।

एसयूवी की शर्तें आपको पता होनी चाहिए

  • दृष्टिकोण कोण: ढलान की डिग्री एक वाहन सामने बम्पर के नीचे स्क्रैप के बिना ड्राइव कर सकता है।
  • प्रस्थान कोण: ढलान की डिग्री एक वाहन पीछे बम्पर के नीचे स्क्रैप के बिना ड्राइव कर सकती है।
  • पहाड़ी वंश नियंत्रण: एक इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग सहायता जो पहाड़ी से नीचे जाने पर स्वचालित रूप से एक वाहन को क्रॉल पर रखती है। क्रूज नियंत्रण की तरह, पहाड़ी वंश को मैन्युअल रूप से संलग्न करने की आवश्यकता है।
  • लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल: एक प्रकार का अंतर जो एक पहिया घूम रहा है और स्वचालित रूप से इंजन के टोक़ को विपरीत पहिया में स्थानांतरित करता है।
  • अंशकालिक चार पहिया ड्राइव: एक चार-पहिया ड्राइव सिस्टम जिसे मैन्युअल रूप से संलग्न करने की आवश्यकता है। अंशकालिक चार-पहिया ड्राइव सिस्टम अक्सर फिसलन वाले इलाके पर या खराब मौसम में उपयोग करने योग्य होते हैं।
  • स्थानांतरण का मामला: ट्रांसमिशन के पीछे घुड़सवार, ट्रांसफर केस एक घटक है जो इंजन के टोक़ को सामने और पीछे के एक्सल के बीच विभाजित करता है। यह आमतौर पर उच्च और निम्न श्रेणी सेटिंग्स प्रदान करता है।

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